Chhattisgarh Entertainment

हास्य कवि सम्मेलन हुआ सफल, नक्शा पॉइंट ने व्यक्त किया लोगों का आभार, पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे ने अपनी हास्य कविताओं से खूब गुदगुदाया…

हास्य कवि सम्मेलन हुआ सफल, नक्शा पॉइंट ने व्यक्त किया लोगों का आभार, पद्मश्री डॉ. सुरेंद्र दुबे ने अपनी हास्य कविताओं से खूब गुदगुदाया…

नवेद खान, रायपुर। राजधानी रायपुर में नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक दिवसीय हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन कोटा गुढ़ियारी रोड स्थित पॉम ग्रीन्स में किया गया। जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने शामिल होकर हास्य कविताओं का भरपूर आनंद उठाया। ठंड ज्यादा होने के बावजूद लोगो रात 1 बजे तक अपनी जगह पर जमे रहे और खूब ठहाके लगाए। कार्यक्रम में पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे ने अपनी हास्य कविताओं से महफिल में चार चांद लगा दिए और लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट कर दिया।

छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता के मया हे दुलार हे सुरेंद्र दुबे तो तिहार हे

सुरेंद्र दुबे कवि नो है छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता के मया हे

प्यार हे दुलार हे सुरेंद्र दुबे तो तिहार हे

गर्व हमारा गौरव अपना छत्तीसगढ़ के वासी है

मिल जुल कर शीश नवाओ छत्तीसगढ़ की माटी है

जैसी कविताओं से पद्मश्री डॉ सुरेंद्र दुबे ने कवि सम्मेलन को निखारा और भी कविगणों अपनी अपनी कविताओं को लोगो के बीच रखते हुए एकता भाईचारा का संदेश दिया।

मै गज़लों औऱ ग़ीतों से सभी का मन लुभाती हूँ 

ह्रदय तक मै पहुँचती हूँ तभी सबको लुभाती हूँ 

बड़ा अभिमान है मुझको मै हु महाकाल की बेटी 

मगर अपनों के आगे मै ये अपना सर झुकाती हूँ 

(कवित्री वैशाली शुक्ला,श्रृंगार रस)

फूलों की तरह रोज खिलो,अच्छा लगेगा

लिबास दोस्ती के सिलो, अच्छा लगेगा

फेसबुक पर मिलते हो फालतू लोगो से मगर,

गाँव जाकर भाई से मिलो, अच्छा लगेगा।

(दिनेश दिग्गज,हास्य कवि,उज्जैन)

बीबी इस करवट पड़ी उस करवट हसबैंड 

एक दूजे को कर रहे गुड नाईट है सेंड

मोबाइल ले बैठे पकड़ पकड़ यकांत

घर सन्नाटा जी रहा सहमा सहमा शांत

कुंठित से कुंठित मिले सबय भए कुंटेश

भीतर बाहर बाट ते हिर श आ द्वश क्लेश

(कवि डॉक्टर सुरेश अवस्थी)

नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर आर्किटेक्ट शादिल ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी लोगों का धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा है कि नक्शा पॉइंट रियल स्टेट की दुनिया में खुशियां बांटने में अव्वल रुप से प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड ने धन व व्यापार की दुनिया से अलग हटकर अपने शहर में लोगों के बीच एक खुशनुमा हंसी ठहाका वाला माहौल बनाने के उद्देश्य से इस हास्य कवि सम्मेलन का आयोजन किया और सभी लोगों का समर्थन मिला व कार्यक्रम सफल हुआ।

आर्किटेक्ट शादिल ने कहा कि नक्शा पॉइंट प्राइवेट लिमिटेड हमेशा से खुशियां बांटने में अव्वल प्रयास कर रहा है चाहे वह लोगों के बीच खुशनुमा माहौल बनाने की बात हो या मध्यमवर्गीय परिवारों को कम लागत में अच्छे से अच्छा घर मकान उपलब्ध कराने की बात हो या फिर श्रमिक मजदूरों के मान सम्मान की बात हो।

हास्य कवि सम्मेलन के सफल होने की खुशी में आर्किटेक्ट शादिल द्वारा 31 दिसंबर तक के घर कंसट्रक्शन करवाने पर ऑफर के रूप में एक एक AC तोहफे के रूप में देने का ऐलान भी किया है।

इस कार्यक्रम में पार्षदगण, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारी एवं पुलिस प्रशासन व NIT रायपुर आर्किटेक्चर विभाग के सदस्य व हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधान संपादक - रोहित बंछोर मो. 8959946268 सह संपादक - नवेद खान मो. 9300067770 ऑफिस - मीडिया सिटी 2 रायपुर छत्तीसगढ़