Chhattisgarh महिला जगत

तीज मिलन उत्सव में किया गया रंगारंग कार्यक्रम, कुर्सी दौड़ में विद्या एवं किरण रही विजेता…

नवापारा-राजिम, श्यामकिशोर शर्मा। गुरूवार को नवापारा विप्रकुल महिला समाज द्वारा तीज मिलन उत्सव के अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम विप्र भवन में किया गया। आयोजन की शुरूआत में समाज की महिलाओं ने भगवान परशुराम की पूजा-अर्चना किया। जिसके बाद रंगारंग कार्यक्रम के तहत विभिन्न तरह के खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

जिसमें बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया। कुर्सी दौड़ में विद्या तिवारी एवं किरण तिवारी विजेता रही। फुग्गा फुलाओ में वर्षा मिश्रा तथा सीमा शर्मा विजेता रही, मोमबत्ती जलाओ में कस्तूरी तिवारी, शीला दुबे एवं सुभाषिनी शर्मा विजयी रही। इस तरह से कई प्रतियोगिता के बाद सभी सदस्यों का परिचय सत्र आयोजित किया गया जिसमें सामाजिक क्रियाकलापों की वार्षिक कार्ययोजना बनाई गई।

विजयी प्रतिभागियों को समाज के वरिष्ठ सदस्य विजयलक्ष्मी शर्मा एवं कस्तूरी तिवारी द्वारा पुरष्कृत किया गया। कार्यक्रम में रेखा तिवारी, तनु मिश्रा, सुभाषिनी शर्मा, अनामिका तिवारी, कौमुदी शर्मा, तारिणी शर्मा, अर्चना अवस्थी, कल्पना पाण्डेय, सोमा शर्मा, अमिता शर्मा, वर्षा मिश्रा, मुक्ति शर्मा सहित समाज की महिलाएं बड़ी संख्या में मौजूद थी।

उल्लेखनीय है कि तीज पर्व के पूर्व इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होने से समाज की महिलाओं में काफी प्रसन्नता का वातावरण देखा गया है। बताया कि महिला समाज द्वारा समय-समय पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होते रहेंगे।

सामाजिक एकता के लिए महिलाओं को जोड़ने पर बल दिया
विप्रकुल ब्राम्हण समाज की महिलाओं की एक बैठक नीलकंठ महादेव मंदिर में रखी गई थी। जिसमें सामाजिक एकता के लिए महिलाओं को जोड़ने पर बल दिया गया था। साथ ही 25 अगस्त गुरुवार को संध्या बेला में महिलाओं के लिए करूभात, तीज मिलन एवं आकर्षक खेलकूद कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया गया था।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधान संपादक - रोहित बंछोर मो. 8959946268 सह संपादक - नवेद खान मो. 9300067770 ऑफिस - मीडिया सिटी 2 रायपुर छत्तीसगढ़