Chhattisgarh

भाजपा ने महिलाओं को बनाया परिवार का मुखिया अधिकतर योजनाओं में महिलाओं का प्रमुख स्थान – बृजमोहन अग्रवाल

बृजमोहन अग्रवाल ने ली महिला मोर्चा रायपुर ग्रामीण और शहर की पृथक बैठकें

महिलाओं का भरोसा भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ – बृजमोहन

भाजपा ने महिलाओं को बनाया परिवार का मुखिया अधिकतर योजनाओं में महिलाओं का प्रमुख स्थान – बृजमोहन अग्रवाल

नवेद खान, रायपुर। लोकसभा चुनाव के समीप आने से चुनावी तैयारियों लगातार तेजी आ रही है लगातार बैठकों, कार्यकर्ता सम्मेलनों, वॉल राइटिंग, डोर टू डोर और कार्यालय उद्घाटन जैसे अन्य आयोजनों का दौर जारी है इसी कड़ी में रायपुर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल लगातार भारतीय जनता पार्टी पदाधिकारियों और मोर्चा प्रकोष्ठों के पदाधिकारियों की बैठकें लेकर उन्हें विभिन्न जिम्मेदारियां भी सौप रहे हैं इसी कड़ी में आज रायपुर शहर एवं रायपुर ग्रामीण की भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारियों की पृथक बैठकें ली जहां सर्वप्रथम बृजमोहन अग्रवाल ने उपस्थित सभी महिला मोर्चा पदाधिकारियों की उपस्थिति ली एवं उन्हें लोकसभा चुनाव संबंधित मार्गदर्शन और जिम्मेदारियां सौंपी उसके पश्चात उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा आप सभी महिला नेत्रियों समाज में भाजपा के प्रमुख चहेरे हैं समाज में भाजपा की रीति नीति पहुंचाने में अहम भूमिका निभाती है आप सभी और इस लिहाज से लोकसभा चुनाव में महिलाओं की भागीदारी का विशेष महत्व है यह भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच ही है जो महिला सशक्तिकरण के नजरिए से अधिकतर योजनाओं में मुखिया के रूप में महिलाओं को प्रमुखता दी चाहे बात प्रधानमंत्री आवास योजना की हो, राशन कार्ड में मुखिया हो या फिर उज्वला योजना लाभ की लाभार्थी महिलाओं को ही बनाया गया है और तो और भारत की संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिला आरक्षण बिल भी लाया गया है जिसके तहत महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया जाएगा।

आप सभी को भाजपा के जिम्मेदार पदाधिकारी होने के नाते डोर टू डोर संपर्क करके महिलाओं के हित में चलाई जा रही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाएं जिससे भारत के लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं जैसे प्रधानमंत्री आवास, महतारी वंदन के माध्यम से 12 हजार सालाना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना, महिला शक्ति केंद्र योजना और महिला सुरक्षा जो सबसे महत्वपूर्ण है।

आज महिलाओं का भरोसा भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। आपको हर महिला मतदाताओं के पास पहुंचकर उन्हें इन तमाम योजनाओं से अवगत करवाना है चाहे विपक्षि भी हो उनके बीच जाकर भी करें अपनी सरकार की योजनाओं की चर्चा कहीं ना कहीं उन सभी को भाजपा की योजनाओं का लाभ उनके परिवार तक भी पहुंच रहा है।

उन्होंने महिलाओं से आह्वान भी किया की अपने आस पास ऐसा माहौल बनाएं की स्वयं ही महिलाएं पार्टी से जुड़ने आगे आएं और आप सभी को चौनौती की तरह इस कार्य को करना है। मैं आप सभी को कहना चाहता हूं की लोकसभा चुनाव के नतीजों में महिलाओं की भागीदारी से ही ऐतिहासिक नतीजे आएंगे जितना अधिक मतदान उतना अधिक जीत का अंतर। बृजमोहन अग्रवाल ने उपस्थित महिला नेत्रियों को आगामी लोकसभा चुनाव के पूर्व जमीनी तैयारी हेतु मंत्र देते हुए कहा की आप सभी के लिए पहला लक्ष्य प्रत्येक वार्ड में 100 महिलाओं का भाजपा प्रवेश करवाने हेतु परिश्रम करना, अपने अपने क्षेत्र में वॉल राइटिंग करवाना है जिसमे अबकी बार 400 पार और तीसरी बार फिर मोदी सरकार जैसे नारें लिखवाना है ।

हर बूथ पर 50 घरों में भाजपा के झंडे लगाना है, आज सोशल मीडिया का जमाना है और सोशल मीडिया की भूमिका अहम है हर वार्ड में 50 महिलाओं व्हाट्सएप ग्रुप बनाना है एवं केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं और आवश्यक सूचनाओं हेतु उसका सदुपयोग करना यह सारे कार्य हमे 5 मार्च तक संपन्न कर 15 मार्च तक एक राउंड हर घर डोर टू डोर संपर्क संपन्न करना है ।

रायपुर लोकसभा के वर्तमान सांसद सुनील सोनी ने बैठक में उपस्थित रायपुर महिला मोर्चा की पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा की आप सभी ने विगत चुनाव में मुझे भरपूर स्नेह दिया जिसके परिणामन स्वरूप मुझे लाखों मतों से विजयश्री प्राप्त हुई मैं आप सभी से भाषण नही अपितु निवेदन करने आया हूं की हम सभी को लोकसभा चुनाव तक स्थाई नही होना है निरंतर चलायमान रहना है पार्टी द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना है हर बूथ पर महिला मोर्चा की दो सक्रिय और कर्मठ कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंप कर उनके माध्यम से कार्ययोजना का विस्तार करना है।

आप सभी को अपनी पार्टी के लिए रोजाना कम से कम 5 घंटे देना है और मेरा दावा है की इसके नतीजे हमारे मन माफिक आयेंगे।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधान संपादक - रोहित बंछोर मो. 8959946268 सह संपादक - नवेद खान मो. 9300067770 ऑफिस - मीडिया सिटी 2 रायपुर छत्तीसगढ़