Chhattisgarh Sports

पुष्करणा प्रीमियम लीग (PPL) का बृजमोहन ने किया शुभारंभ…

पुष्करणा प्रीमियम लीग (PPL) का बृजमोहन ने किया शुभारंभ…

क्रिकेट के मैदान में उतरे मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बल्लेबाजी में हाथ आजमाया…

नवेद खान, रायपुर। खेल का मैदान ऐसी जगह है जहां आकर व्यक्ति अपने जीवन के सारे तनाव और परेशानियों को भूल जाता है वह बस खेल का आनंद लेता है। ये कहना है छत्तीसगढ़ सरकार के वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का जिन्होंने गुरुवार को रायपुर के सुभाष स्टेडियम में पुष्करणा प्रीमियम लीग (PPL) सीजन 4 का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने बल्लेबाजी पर भी हाथ आजमाया।

मौके पर उपस्थित आयोजकों, खिलाड़ियों, दर्शकों और समाज के लोगों को संबोधित करते हुए श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, खेल का मैदान बहुत कुछ सीखता है। जीवन में अनुशासन और संयम हमें खेल के मैदान से सीखना चाहिए। यहां अलग प्रकार का अनुशासन होता है जो व्यक्ति घर और बाहर किसी की नहीं सुनता वह खेल के मैदान में अंपायर द्वारा आउट देने या रेफरी के द्वारा फाउल देने पर तुरंत मान जाता है और बाहर चला जाता है।

हम सभी को खेलों से सबक लेना चाहिए। जो खेलेगा वही हारे या जीतेगा। हारने पर निराशा नहीं होना चाहिए ना ही जीतने पर अति उत्साहित होना चाहिए जिंदगी में संयम बहुत जरूरी है।

उनका यह भी कहना था राजनीति भी एक खेल का ही मैदान है जिसमें कभी हार होती है तो कभी जीत लेकिन हारने पर हमको बैठना नहीं चाहिए बल्कि अपने संघर्ष को जारी रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि, इस प्रकार के खेल आयोजन के जरिए युवाओं में एकता और सामाजिक सद्भाव की भावना पैदा होती है।

श्री बृजमोहन अग्रवाल ने आयोजन के लिए पुष्टिकर ब्राह्मण समाज को बधाई दी और आगे भी इस प्रकार के आयोजन जारी रखने का सुझाव दिया।

कार्यक्रम में श्री चंद्रप्रकाश व्यास, मनीष वोरा, राहुल पुरोहित, पंकज छंगानी, अमिताभ जोशी, लोकेश व्यास, केशव व्यास, माधव व्यास, योगेन्द्र बोहरा, जयकिशन जोशी, रामगोपाल व्यास, अरुण पुरोहित शेफाली पुरोहित भी उपस्थित रहे।

पुष्करणा प्रीमियर लीग का आयोजन समाज के युवाओं में खेल प्रतिभा का विकास करने के लिए किया जा रहा है जिसमे छत्तीसगढ़ के अलावा राजस्थान और गुजरात से भी खिलाड़ी हिस्सा लेने आ रहे हैं।

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधान संपादक - रोहित बंछोर मो. 8959946268 सह संपादक - नवेद खान मो. 9300067770 ऑफिस - मीडिया सिटी 2 रायपुर छत्तीसगढ़