Business

टोयोटा वेलफ़ायर- अल्टीमेट लक्ज़री लाउंज का बेहतरीन उदाहरण

 टोयोटा वेलफ़ायर, एक सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन है, जो कि लक्ज़री के साथ ही क्राफ्ट्समैनशिप का भी सर्वश्रेष्ठ नमूना है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने फरवरी 2020 में लांच की है अपनी एक बेहतरीन पेशकश, टोयोटा वेलफ़ायर। इसका लक्ज़ीरियस और स्पेशियस इंटीरियर समृद्धिपूर्ण राजसी वैभव को दर्शाता है जबकि मजबूत और वैभवपूर्ण एक्सटीरियर देखने वाले पर गहरा प्रभाव छोड़ता है।

वेलफ़ायर एक मज़बूत हाइब्रिड वाहन होने के नाते, ताकतवर ड्राइविंग का अनुभव देती है वो भी कम ईंधन की खपत और कम कार्बन फुटप्रिंट्स के साथ। इसका 2.5 लीटर, 4 सिलेंडर गैसोलीन हाइब्रिड इंजन 86 केवी (115 बीएचपी) तथा अधिकतम 198 Nm@ 2800-4000 rpm के टॉर्क (एक तरह का फोर्स) की पेशकश करता है, वेलफ़ायर दो इलेक्ट्रिक मोटर्स और एक हाइब्रिड बैटरी के साथ चलती है, जिससे एक आनंददायक ड्राइविंग एक्सपीरियंस के साथ ही लो एमिशन भी सुनिश्चित होता है। यानी ड्राइविंग का मजा कम प्रदूषण के साथ।

अध्ययन यह दर्शाते हैं कि मजबूत हाइब्रिड वाहन इंजन ऑफ होने पर (विशेष टेस्ट की परिस्थितियों में) ज़ीरो इमिशन या इलेक्ट्रिक मोड पर 40 प्रतिशत दूरी और 60 प्रतिशत समय तक चल सकते हैं। वेलफ़ायर का अद्भुत अंदरूनी हिस्सा इसकी सर्वोत्तम ड्राइविंग क्षमता को एकदम परफेक्ट कॉम्प्लिमेंट देता हैं। इसके केबिन में एक प्राइवेट सुईट की झलक मिलती है, जिसे लैदर अपहोल्स्ट्री, मनमोहक ट्विन सनरूफ, ओटोमन फंक्शन्स के साथ पावर एडजेस्टेबल सीट्स, 17-स्पीकर जेबीएल प्रीमियम ऑडियो, 16 कलर्स एम्बिएंट लाइट और सुपर लॉन्ग सीट क्लाइम्बिंग फंक्शन्स जैसे एडवांस्ड फीचर्स की श्रृंखला से सजाया गया है।

इसका लक्ज़ीरियस और बोल्ड एक्सटीरियर इस पूर्णता के साथ डिजाइन किया गया है कि यह एक राजसी ऑन-रोड उपस्थिति को प्रस्तुत करता है। इसकी बोल्डनेस को सिंगल इंगोट-शेप की ग्रिल डिज़ाइन, आकर्षक ट्रायएंग्युलर फॉग लैम्प बेज़ल्स,ब्ल्यू एक्सेंट्स एक्सटेंशन के साथ दो चौकोर प्रोजेक्टर्स सहित स्थित अपर हैडलैम्प्स, तराशा गया बॉडी स्ट्रक्चर जैसे फीचर्स के साथ दर्शाया गया है। पावर स्लाइडिंग डोर्स, टू पार्ट रियर कॉम्बिनेशन लैम्प्स, R17 हायपर क्रोम अलॉय व्हील्स और ऑटो LED हैडलैम्प्स मिलकर इस लक्ज़ीरियस लाउंज को सबसे अनूठा और वैभवशाली बनाते हैं।

इसके अलावा दुनिया मे कहीं भी मैन्युफेक्चर होने वाले हर टोयोटा वाहन की तरह सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। वेलफ़ायर एक्टिव और पैसिव अत्याधुनिक सुरक्षा सिस्टम और तकनीक से सुसज्जित है, ताकि यात्रियों के साथ ही सड़क पर चल रहे लोगों की सुरक्षा भी सुनिश्चित हो सके। इसके 7 SRS एयरबैग्स और VDIM (व्हीकल डायनामिक्स इंटीग्रेटेड मैनेजमेंट) एक प्रोटेक्टिव फीचर है जो व्हीकल परफॉर्मेंस कंट्रोल टेक्नोलॉजी के आधार पर वाहन के स्थायित्व के लिए सुरक्षा फीचर के तौर पर काम करता है। अन्य सुरक्षा फीचर्स में शामिल हैं- इमरजेंसी ब्रेक सिग्नल, हिल स्टार्ट असिस्ट (HAC) तथा व्हीकल स्टेब्लिटी कंट्रोल (VSC)।

वेलफ़ायर, टोयोटा के एलेक्ट्रीफाइड व्हीकल्स की सूची में एक और मील का पत्थर है।यह पर्यावरण और सस्टैंनबिलिटी का ध्यान रखता है जो कि कम्पनी के व्यवसायिक सिद्धान्त और DNA का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

एक मजबूत हाइब्रिड इलेक्ट्रिक व्हीकल (SHEV) के तौर पर वेलफ़ायर को किसी भी प्रकार की एक्सटर्नल चार्जिंग सुविधा की जरूरत नहीं होती। इसकी रीजेनरेटिव ब्रेकिंग इसको बैटरियों से उत्पन्न हो रही एनर्जी को स्टोर करने की क्षमता प्रदान करती है। इसका हाइब्रिड सिस्टम से लैस  असरदार गैसोलीन हाइब्रिड इंजन आदर्श पावर, फ्यूल एफिशिएंसी तथा पर्यावरण

प्रदान करता है। जिससे 16.35 किलोमीटर प्रति लीटर की अतुलनीय ईंधन क्षमता तथा एक्सीलरेशन प्राप्त होती है, जैसा कि टेस्ट एजेंसी (मानक टेस्ट स्थितियों के अंतर्गत) द्वारा प्रमाणित है। साथ मिलकर ये कार्बन उत्सर्जन को कम करने में सहायता करते हैं जो कि पर्यावरण पर दीर्घकालिक सकारात्मक प्रभाव की ओर आगे बढ़ने वाला कदम है। इसके भी आगे, पारंपरिक कारों की तुलना में, टोयोटा वेलफेयर शांतिपूर्ण ड्राइविंग और एकदम सुकून से केबिन एक्सपीरियंस  देती है।

इस अनूठी पेशकश के बारे में बताते हुए, श्री नवीन सोनी, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, टीकेएम ने कहा-‘आज ऐसे ग्राहकों के वर्ग में बढ़ोत्तरी हो रही है जो अपनी कार में अतुलनीय लक्ज़री, सुरक्षा और सस्टैंनबिलिटी चाहते हैं। ऐसे में एक कस्टमर सेंट्रिक कम्पनी होने के नाते हम, भारतीय बाजार में टोयोटा वेलफेयर लेकर आये हैं। ताकि लक्ज़री पसंद करने वालों की इच्छा को पूरा कर सकें। वेलफेयर एक टॉप-ऑफ-द-लाइन पेशकश है जो फीचर्स प्रदान करने के साथ ही सहूलियत और आराम भी देती है, जो कि अब तक बाज़ार में उपलब्ध नही था। हमको देशभर से इसके लिए ग्राहकों की बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। हम ग्राहकों की इस प्रतिक्रिया से बेहद उत्साहित हैं और टोयोटा वेलफायर को अधिक से अधिक शहरों में ग्राहकों के पास ले जाना चाहते हैं।’

टोयोटा वेलफ़ायर, चार शानदार रंगों में उपलब्ध है- व्हाइट पर्ल, बर्निंग ब्लैक, ग्रेफाइट और ब्लैक। अधिक जानकारी के लिए, इच्छुक कस्टमर्स अपने निकटतम टोयोटा डीलरशिप पर सम्पर्क कर सकते हैं या विजिट कर सकते हैं-

https://www.toyotabharat.com/showroom/hellfire/#p=1.

एक्स शोरूम प्राइज़: 83,50,000 (एक्स शोरूम स्तर पर केरल को छोड़कर, पूरे देश में कीमत समान रहेगी)

डिस्क्लेमर: चित्र निर्देशात्मक हैं और असल वाहन में स्पेस भिन्न हो सकता है।

 

LEAVE A RESPONSE

Your email address will not be published. Required fields are marked *

प्रधान संपादक - रोहित बंछोर मो. 8959946268 सह संपादक - नवेद खान मो. 9300067770 ऑफिस - मीडिया सिटी 2 रायपुर छत्तीसगढ़